Sunday, January 05, 2014

नव वर्ष २०१४ की शुभकामनाएं!

काफी दिनों बाद यहाँ पर लिखने का मौका लगा है| आप सब कैसे हैं? आशा है नया साल मन में नयी आशा लेकर आया होगा!
पिछले कुछ वर्षों से मैं काफी distracted था| मैंने २००९ भारत में आने के बाद जो नौकरी ली थी वह छोड़ कर अपना स्वयं का सॉफ्टवेर डेवलपमेंट का एक बिजनेस चालू किया (देखें www.dneconsultants.com) , अतः काफी व्यस्त था| मेरा 'लेखन' एवं communication फेसबुक तक ही सीमित हो गया, जहां पर मैं काफी active हूँ| पिछले कुछ वर्षों में मैंने कुछ काव्य लेखन भी किया है, यह फेसबुक एवं कुछ हद तक मेरे अन्य ब्लॉग पर भी उपलब्ध है.

इस वर्ष के एक resolutions में मैंने ब्लॉग लेखन भी रखा है| आशा है आप हौसला आफजाई करेंगे|
२००५ के बाद से अमेरिका में रहकर मैंने हिंदी में ब्लॉग लेखन का जो शौक पाला था, उसकी वजह से मैं बहुत अच्छे एवं प्रतिभा के धनी लोगों के संपर्क में आया| आशा है इस ब्लॉग के द्वारा वापस उनसे संपर्क हो पायेगा!
पिछले दो सालों में भारत के राजनीति पटल पर बहुत ही सरगर्मी दिखी जिसकी एक परिणति दिल्ली के चुनावी नतीजों के रूप में भी हुई है| पिछले वर्ष की दिल्ली की हृदयविदारक घटना ने काफी दुखी किया था. भारत में समाज में मध्य और निम्न वर्ग में सामंजस्य की ज़रूरत है, और लोगों तो राजनीति में आना पड़ेगा वरना गणतंत्र को खोने का खतरा है|
 इस वर्ष भी काफी विचलित करने वाली घटनाएं भी हुई हैं, और वहीं एक आशा की किरण भी है...

शुभकामनाओं सहित.
आपका मित्र!

1 comment:

Kajal Kumar's Cartoons काजल कुमार के कार्टून said...

आप अपने संकल्‍प में सफल हों जी.